एक ही मैच में आंद्र रसेल ने बनाया टी20 क्रिकेट में कमाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर आंद्र रसेल ने टी20 क्रिकेट में एक कमाल का रिकॉर्ड बनाया जो उनसे पहले सिर्फ एक ही खिलाड़ी के नाम पर था।

ऐसा करने वाले रसेल दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने। उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 के तीसरे मुकाबले में जमैका तलावस की तरफ से खेलते हुए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलते हुए शतक भी लगाया और हैट्रिक विकेट भी लिए। रसेल से पहले ये कमाल इसी वर्ष जुलाई में केंट के जो डेनली ने टी20 ब्लास्ट में सरे के खिलाफ ये रिकॉर्ड पहली बार बनाया था।

रसेल ने अपनी पारी में जमैका तलावास को शानदार जीत दिलाई। इस मैच में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की पारी के आखिरी ओवर में रसेन ने ब्रैंडन मैकुलम, डैरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर टी20 में अपनी हैट्रिक पूरी की। इससे पहले रसेल ने वर्ष 2013 में वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए भारत के खिलाफ लगातार चार गेंदों में चार विकेट लिए थे। उस मैच में उन्होंने केदार जाधव, युवराज सिंह, नमन ओझा और युसुफ पठान को लगातार चार गेंदों पर आउट किया था। 

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका के खिलाफ इस मैच में छह विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जबाव में जमैका की हालत बेहद खराब थी और सात ओवर में टीम का स्कोर 5 विकेट पर 41 रन था। इसके बाद रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और तीन गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। रसेल ने इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोला था कि उन्हें एक जीवनदान मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए 49 गेंदों पर 6 चौकों और 13 छक्कों की मदद से121 रन बनाए। 

आंद्र रसेल से पहले जो डेनली ने सरे के खिलाफ पहले 81 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली और उसके बाद सरे की पारी के 13वें ओवर में रिकी क्लार्क, जेमी और मैथ्यू पिलांस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। उस मैच में केंट ने सरे को 6 रन से हराया था। 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *