Ind Vs Eng Test Series: तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में हो सकते है ये चार बड़े बदलाव.

इंग्लैंड में टीम इंडिया की दुःख जारी रही क्योंकि टीम इंग्लैंड की मिट्टी पर एक और हार के लिए फिसल गई। भारतीय टीम ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर एक पारी और 15 9 रनों की अपमानजनक हार का सामना किया। हालांकि भारत इंग्लैंड  की धरती पर कड़ी मेहनत कर रहा है, फिर भी कुछ टीम चयन और रणनीतियों और भारतीय बल्लेबाजी के खराब प्रद्शन की वजह से हार का सामना करना पड़ रहा है। सीरीज में वापस आने के लिए भारत को अन्य बल्लेबाजी विकल्पों को देखना होगा।

जिन हालातो से टीम इंडिया गुजर रही है उससे लगता है की उनको  बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बड़े बदलाव करने की जररूरत है. इसके अलावा, जसप्रित बुमरा की उपलब्धता एक बड़ा मुद्दा होगा सीरीज में वापसी करने के लिए तीसरे टेस्ट में भारत को 4 बदलावों विचार करना होगा।

# 1 दिनेश कार्तिक के स्थान पर  ऋषभ पंत

रणजी ट्रॉफी में रनो की बरसात करने वाले दिनेश कार्तिक राष्ट्रीय टीम में वापस आ गए। लेकिन वह टेस्ट सीरीज में बुरी तरह विफल रहे है। कार्तिक ने चार पारियों में केवल 21 रन बनाए हैं और दो बार डक पर आउट हो गए हैं।

दिनेश कार्तिक के ख़राब प्रद्शन की वजह से उनको टीम से बहार बैठाया जा सकता है कर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है.ऋषभ पंत जो की एक अटैकिंग बल्लेबाज के रूप में भी जाने जाते है उन्होंने आईपीएल और ODi मैचों में काफी अच्छा प्रशसन किया है.

# 2 कुलदीप यादव के स्थान पर जसप्रित बुमरा / उमेश यादव

कुलदीप यादव ने टी20 और ODI सीरीज में अपने फैंस को काफी ख़ुश किया लेकिन टेस्ट मैच में उनकी फिरकी जा जादू नहीं चला. तीसरे टेस्ट से पहले जसप्रित बुमरा की फिटनेस का इंतजार किया जा  रहा है अगर वो फिट होते है तो उनका खेलना तय है अन्यथा, उमेश यादव, जिन्हें दूसरे टेस्ट मैच में बहार किया  गया था उनको एक और मौका दिया जा सकता है।

# 3 हरिक पांड्य के स्थान पर रविंद्र जडेजा

लगातार अपने ख़राब प्रद्शन की वजह से हरिक पांड्य को बहार का रास्ता देखने को मिल सकता  है. दोनों ही टेस्ट में वो कुछ खास नहीं कर पाए है.अगर टीम मैनेजमेंट उनको बहार बैठता है तो उनकी जगह पर रविंद्र जडेजा को मौका मिल सकता है जो की तीसरे टेस्ट मैच के लये अच्छे साबित हो सकते है.

# 4 मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन

मुरली विजय से टेस्ट सीरीज़ में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद थी, लेकिन सलामी बल्लेबाज ने अपने खराब प्रदर्शन के साथ सभी को निराश कर दिया। विजय ने चार पारियों में केवल 26 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विदेशी धरती पर अच्छा प्रदशन किया है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाप लगातार फ्लॉप रहे है. अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो उनकी जगह पर शिखर धवन को एक और मौका दे सकता है क्योकि धवन एक बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और वह केएल राहुल के साथ दाएं हाथ से बाएं हाथ का संयोजन बना सकते हैं और एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *