IPL 2018 :KXIP vs RCB विराट ने बनायी पंजाब को प्लेऑफ से बहार करने की रणनीति

बेंगलुरु के दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद हौसले बुलंद हैं, वहीं पंजाब पिछली दो हार के बाद उबरने को बेकरार है

इंदौर में बेंगलुरु की नजरें सोमवार को पंजाब के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मैच में जीत हासिल करके अगले दौर में पहुंचने की कुछ संभावना बरकरार रखने पर लगी होंगी. बेंगलुरु  को दिल्लीके खिलाफ पांच विकेट की जीत से कुछ राहत मिली जबकि शुरूआती चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली पंजाब लगातार हार के बाद जूझती नजर आ रही है.

राजस्थान और कोलकाता से मिली हार के बावजूद  पंजाब 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है जबकि बेंगलुरु अब भी तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर जूझ रही है. आईपीएल में हालांकि टूर्नामेंट के अंत में अजीबोगरीब उलटफेर हुए हैं और विराट कोहली की अगुवाई में बेंगलुरु की टीम पंजाब पर दबाव बनाना चाहेगी.

कोहली और एबी डिविलियर्स के शानदार अर्धशतकों से बेंगलुरु ने दिल्ली के खिलाफ आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया था. वहीं कोलकाता के सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक ने पंजाब के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 245 रन का विशाल स्केार खड़ा किया.

दोनों टीमें अपनी बल्लेबाजी पर काफी निर्भर हैं जिसमें बेंगलुरु की जिम्मेदारी कोहली और डिविलियर्स के कंधों पर है तो वहीं प्रीति जिंटा की टीम लोकेश राहुल (537 रन ) और क्रिस गेल (332 रन) पर निर्भर है. कप्तान कोहली 11 मैचों में 466 रन से टीम के टॉप स्कोरर हैं तो वहीं डिविलियर्स उनसे 108 रन पीछे (358 रन ) हैं , हालांकि उन्होंने दो मैच कम खेले हैं. मंदीप सिंह (11 मैचों में 245 रन) सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

पंजाब के लिये राहुल का प्रदर्शन लाजवाब रहा है , जिन्होंने 162 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से पांच अर्धशतक लगाये हैं और उनका औसत 60 के करीब है. राहुल उम्मीद करेंगे कि गेल दूसरे छोर पर उनका पूरा साथ निभायें जिनका बल्ला शुरू में धमाल करने के बाद थोड़ा शांत हैं. गेल के तेजी से बनाये गये 50 रन पूरे खेल का रूख बदल सकते हैं.

पंजाब के लिये सबसे बेहतरीन गेंदबाज एंड्रयू टाई रहे हैं जिन्होंने 20 विकेट ( आठ के इकोनोमी रेट से ) झटके हैं जबकि युवा रहस्यमयी स्पिनर मुजीबुर रहमान ने 14 विकेट प्राप्त किये हैं जिसमें उनका इकोनोमी रेट 6.99 प्रति ओवर रहा है. उनके लिये समस्या कप्तान आर अश्विन का विकेट हासिल नहीं कर पाना है , जिन्होंने 11 मैचों में 8.13 रन प्रति ओवर से केवल छह विकेट झटके हैं.

You may also like...

2 Responses

  1. Greate post. Keep writing such kind of info on your blog.
    Im really impressed by your blog.
    Hey there, You have done a fantastic job. I’ll certainly digg it and individually suggest to
    my friends. I am confident they will be benefited from this website. https://nofilmschool.com/user/1377646

  2. Thank you for the good writeup. It in fact was a amusement account
    it. Look advanced to far added agreeable from you! By the way, how could we communicate? https://www.freelancersunion.org/members/account/driver-pack/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *