IPL 2018 RR vs CSK आज ये खिलाड़ी बदल सकता है राजस्थान रॉयल्स का भविष्य

राजस्थान रॉयल्स किंग्स इलेवन पंजाब पर बेहतरीन जीत के बाद अपनी जीत पटरी पर लौट आयी है। हालांकि कुछ दिन पहले इसी टीम के खिलाफ हार के बाद रॉयल्स दबाव में थे मगर अगली भिड़ंत में केएल राहुल की शानदार पारी के बावजूद राजस्थान की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। राजस्थान को अब मजबूत चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना करना है। अगर टीम उसी सकारात्मकता से खेली जैसा कि पंजाब के खिलाफ खेली थी तो वह एक और हैरानीभरा नतीजा हासिल कर सकती है। हालांकि टीम की बल्लेबाजी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल सकी है और उसके पास अच्छा फिनिशर भी नहीं हैं। इसी वजह से राजस्थान कई ऐसे लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी, जो उसे हासिल करने चाहिए थे।

बेन स्टोक्स इस सत्र में पिछले साल जैसा प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए। वो एक मात्र  ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी हालात से वापसी कर सकते हैं इसे आसानी से समझा जा सकता है क्योंकि वह पिछले काफी समय से शीर्ष स्तर की क्रिकेट से दूर रहे थे। बावजूद इसके वह विपक्षी टीम के लिए खतरा है  । जोस बटलर टीम को तेज शुरुआत दिला रहे हैं, लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिल पा रहा। जोफ्रा आर्चर ने दिखाया कि वह एक गेंदबाज के तौर पर कितने प्रतिभाशाली हैं, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने अब तक निराश ही किया है

चेन्नई की टीम थोड़े ब्रेक के बाद मैदान पर उतरेगी जो पीठ की समस्या से जूझ रहे महेंद्र सिंह धौनी के लिए अच्छा है। हालांकि उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के बूते टीम को मैच जिताकर आलोचकों को शांत कर दिया है। अगर फॉर्म की बात करें तो यह मुकाबला एकतरफा चेन्नई के पक्ष में है, लेकिन यह टी-20 है और मुंबई की तरह ही राजस्थान ने भी लय हासिल करना शुरू कर दिया है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *