Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में मिल सकता है इन खिलाड़ियों को मौका

भारत व इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट मैचों की सीरीज में अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान तीसरे टेस्ट के बाद किया जाएगा। पहले तीन टेस्ट मैचों में कुछ  खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। अब आगे के दो टेस्ट मैचों के लिए चयनकर्ता किस तरह से टीम का चुनाव करते हैं, इस वक्त कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। ये खिलाड़ी घरेलू स्तर पर या फिर अन्य मैचों में भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी जा सकती है।

मयंक अग्रवाल.

हाल ही में इंडिया ए जब इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब मयंक अग्रवाल शानदार बल्लेबाजी की थी। और इंग्लैंड में उनके प्रदर्शन ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। इससे पहले घरेलू क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी में वर्ष 2017-18 में उन्होंने 27 दिनों में 1033 रन बनाए और इसमें एक तीहरा शतक भी शामिल था साथ ही कई पारियों में 150 से ज्यादा रन बनाए। मयंक के हालिया प्रदर्शन के आधार पर शायद उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया जाना चाहिए ।

पृथ्वी शॉ

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय ओपनर्स की असफलता को देखते हुए शायद पृथ्वी को टीम में मौका दिया जाना चाहिए। अभी तक पृथ्वी को जितने भी मौके मिले चाहे वो फर्स्ट क्लास मैच हो या फिर लिमिटेड ओवर क्रिकेट उन्होंने हर जगह खुद को साबित किया है।

भारत को अंडर19 विश्व कप अपनी कप्तानी में दिलाने वाले पृथ्वी कुछ दिन पहले इंडिया ए की तरफ से इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे जहां उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी और शतक भी जड़े थे। वो भारतीय क्रिकेट के चमकते हुए सितारे हैं और अब बस इंतजार हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया जाता है या नहीं।

हनुमा बिहारी

आंध्र प्रदेश के हनुमा बिहारी भारतीय टीम में अपने चयन का इंतजार कर रहे हैं। घरेलू स्तर पर उनका प्रदर्शन लाजबाव है और उन्होंने 63 फर्स्ट क्लास मैचों में 59.79 की औसत से रन बनाए हैं। बिहारी स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। वो इस आइपीएल में अनसोल्ड रहे थे लेकिन हाल ही में इंडियाए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड में उन्होंने पृथ्वी और मयंक के साथ जमकर रन बनाए। इंग्लैंड दौरे पर वो इंडिया ए टीम के कप्तान थे। इंग्लैंड में खेलने की अनुभव की जह से शायद उन्हें टेस्ट में मौका मिल जाए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *