विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच में न खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

लॉर्ड्स में भी कोहली एंड कंपनी ने निराश किया, इंग्लैंड ने पांच मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है।हालांकि इस टेस्ट मैच में विराट कोहली की फिटनेस ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी थी, लेकिन जैसे ही टेस्ट मैच खत्म हुआ उसके कुछ ही देर बाद ही कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच में अपने खेलने न खेलने के सस्पेंस को खत्नम कर दिया।

पीठ में दर्द की वजह से परेशान थे कोहली

मैच के तीसरे दिन विराट कोहली लगभग 37 मिनट तक पीठ में दर्द की वजह से मैदान से बाहर रहे थे। वो मैदान से बाहर इलाज करा रहे थे, हालांकि चौथे दिन की सुबह जब भारतीय टीम फील्डिंग के लिए उतरी तब भी कोहली की जगह रवींद्र जडेजा ही मैदान पर उनकी जगह क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। पीठ की इसी तकलीफ की वजह से दूसरी पारी में कोहली चौथे स्थान पर बल्लेबाज़ी के लिए भी नहीं आए थे और रहाणे को नंबर चार पर आना पड़ा था।

कोहली ने बताया कि पीठ की तकलीफ के कारण उन्हें रन दौड़ने में भी परेशानी हो रही थी। इसके साथ ही साथ कोहली ने इससे निपटने का उपाय भी बताया। उन्होंने कहा कि वे फील्ड पर अब ज्यादा आक्रामकता नहीं दिखाएंगे। यह समस्या दक्षिण अफ्रीकी दौरे के टाइम उभरी थी, वैसे मुझे विश्वास है कि मैं समय रहते तीसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हो जाऊंगा। अभी मेरी पीठ में अकड़न है लेकिन रिहैबिलिटेशन के जरिए मैं इससे निजात पा लूंगा।

कोहली पर भारत की उम्मीदें किस हद ‍तक निर्भर है, इसका पता इसी बात से चलता है कि उन्होंने बर्मिंघम टेस्ट मैच में जब 149 और 51 रन बनाए थे तब भारत ने मैच में संघर्ष किया था। वे दूसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए तो टीम इंडिया को पारी के अंतर से हार झेलनी पड़ी। भारत को अब तीसरे टेस्ट मैच में बेहतर टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरना होगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *